Friday 23 September 2016

मेवाड़ में विद्यार्थियों के लिए लगा मतदाता शिविर

एडीएम ने बच्चों को वोट बनवाने के तरीके बताये
अपर जिलाधिकारी वित्त राजेश यादव ने विद्यार्थियों से कहा कि अपने मताधिकार के महत्व को समझें और वोट बनवायें। ताकि आप देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकें।
श्री यादव मेवाड़ ऑडिटोरियम में विद्यार्थियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिनका वोट नहीं बना है, वे विद्यार्थी वोट जल्द बनवा लें। निर्वाचन आयोग के भी आदेश हैं कि युवा चुनावों में बढ़-चढ़कर भाग ले, ताकि देश को मजबूत करने वाले सही लोगों का चुनाव हो सके। उन्होंने वोट बनवाने के लिए भरे जाने वाले प्रपत्रों की तकनीकी जानकारी भी विद्यार्थियों को दी। उन्होंने प्रपत्र संख्या छह में क्या-क्या भरा जाएगा, इसका पूरा ब्यौरा विद्यार्थियों को समझाया। उन्होंने बीएलओ की ड्यूटी मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में लगवा दी है, ये विशेष रू

प से विद्यार्थियों के ही वोट बनाएंगे। उन्होंने ये भी बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस में ऑनलाइन शिविर भी लगाया जाएगा, ताकि वोट बनवाने में विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। इस मौके पर मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस की निदेशक डॉ. अलका अग्रवाल ने अपर जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया और जिला प्रशासन की मुहिम को सफल बनाने में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया।   

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.