Friday 23 September 2016

मेवाड़ में ’परिचय-2016’ समारोहपूर्वक आयोजित

विद्यार्थियों ने जमकर मचाया धमाल, फैशन शो के जरिये दिये संदेश
समय व उम्र के हिसाब से नया सीखें- डॉ. गदिया

वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के मेवाड़ ऑडिटोरियम में ’परिचय-2016’ नाम से आयोजित नवागंतुक स्वागत समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों के जरिये जमकर धमाल मचाया। बहुआयामी रंगारंग कार्यक्रम व संदेशपरक फैशन शो समारोह का मुख्य आकर्षण रहा। फैशन शो में दुनिया, देश, समाज की समस्याओं, उनके निराकरण के उपायों एवं पर्यावरण संरक्षण के संदेश प्रचारित किये गये। 
मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ. अशोक कुमार गदिया ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए यह एक स्वर्णकाल है। इसे व्यर्थ न जाने दें। समय व उम्र के हिसाब से नया सीखें और अपने भीतर छिपी क्षमताओं को बलवान बनायें। अपने गुणों को ध्यान में रखकर अपना लक्ष्य निर्धारित करें और इसे पाने के लिए ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि कुछ नया सीखना है तो दूसरों का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में मेवाड़ प्रबंधन कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल ने अपने स्वागत भाषण में मेवाड़ शिक्षण समूह के नियमों व उद्देश्यों से सभी विद्यार्थियों को अवगत कराया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इससे पूर्व डॉ. गदिया ने निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल समेत मेवाड़ परिवार के सदस्यों के साथ मां शारदे की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। समारोह में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। यती त्रिपाठी ने सरस्वती वंदना कर कार्यक्रम को विधिवत शुरुआत दी। हर्ष ने वंदेमातरम् गीत गाकर देशभक्ति का भाव जागृत किया। साक्षी तंवर, अभिषेक अवस्थी व निधि शर्मा ने मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस में अपने अनुभव सबके साथ बांटे। केशव एंड ग्रुप ने बेहतरीन नृत्य प्रदर्शन के जरिये समारोह को नई उड़ान दी। फैशन शो, समूह व एकल नृत्य, मिमिक्री के अलावा विद्यार्थियों ने मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस के अनुभव भी आपस में बांटे। संजय, ज्योति, यासर अली, शानू, रितिका, शिल्पा आदि विद्यार्थियों का प्रदर्शन बहुत सराहनीय रहा। समारोह में मेवाड़ का तमाम शिक्षण स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे। समारोह का सफल संचालन तुषार बंसल, आरती शुक्ला व आकाश भारद्वाज ने किया।   

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.